जल्दी शादी होने के उपाय

जल्दी शादी होने के उपाय

जल्दी शादी होने के उपाय, शुक्र ग्रह विवाह के लिए जिम्मेदार होता है। कहां जाता है कि जिस भी व्यक्ति का शुक्र ग्रह अच्छा होता है उन लोगों का दांपत्य जीवन खुशहाल रहता है। एक पुरुष के जन्मजात चार्ट में एक अच्छी तरह से रहने वाला शुक्र  ग्रह उसे एक अच्छी पत्नी देता है। वहीं दूसरी ओर ग्रह बृहस्पति: यह ग्रह विवाह के लिए भी जिम्मेदार होते है। हंसमुख दांपत्य जीवन के लिए बृहस्पति स्त्री जातक की कुंडली में मुख्य भूमिका निभाता है।

लाभकारी ग्रह के चिन्ह में 7 वाँ स्वामी और शुक्र के अपने उच्चाटन या स्वयं के चिन्ह में या अपने उच्चाटन के चिन्ह में शीघ्र विवाह का संकेत देता है। 7 वें घर में सूर्य और 7 वें स्वामी शुक्र के साथ विवाह होता है जो जल्दी शादी भी कर देता है।

जल्दी शादी होने के उपाय
जल्दी शादी होने के उपाय

द्वितीय भाव में शुक्र और 11 वें घर में 7 वें स्वामी का भी शीघ्र विवाह होता है लग्नेश जैसे लग्न से केंद्र में शुक्र, और लग्न स्वामी शनि के राशि में है भी शीघ्र विवाह कराता है। लग्न से केंद्र में शुक्र और शुक्र से 7 वें में शनि भी शीघ्र विवाह कराता है। चंद्रमा से 7 वें में शुक्र और 7 वें में से शनि भी समय पर विवाह देता है।

दोस्तो आप सब सोच रहे होंगे कि हम आज विवाह के संपर्क में ही क्यों बात कर रहे हैं। ग्रहों का विवाह के साथ क्या संबंध हो सकता है तो दोस्तों हम आपको बता दें आज हम जल्दी विवाह होने के तरीके के बारे में आपके साथ चर्चा करने जा रहे कि किस तरह उपाय करके आप अपना विवाह जल्दी करवा सकते हैं। तो चलिए जानते हैं उन उपायों के बारे में जिनको अपनाकर आप जल्दी विवाह कर सकते हैं।

जैसा कि हमने आपको पहले ही बता दिया है कि कौन सा ग्रह यानि कि शुक्र ग्रह जिसका मजबूत होता है उसी व्यक्ति को जीवन साथी भी अच्छा मिलता है और उस व्यक्ति का वैवाहिक जीवन हंसी हंसी खुशी- खुशी भी बित जाता है। अर्थात अगर आप जल्दी विवाह करना चाहते हैं तो उससे पहले आप अपनी जन्म कुंडली या किसी अच्छे पंडित से दिखा लीजिए अगर आप के नक्षत्र में शुक्र ग्रह मजबूत है तो आपका विवाह जल्द ही जल्दी निश्चित हो जाएगा।

अगर आपका शुक्र ग्रह खराब है और किसी कारणवश आप का विवाह रुका हुआ है जल्दी नहीं हो रहा है तो उसके लिए भी आप चिंता मत कीजिए क्योंकि आज हम उसी विषय पर ही तो चर्चा करने जा रहे हैं कि किस तरह उपाय करके आप अपना विवाह जल्दी करवा सकते हैं। आप बस हमारे द्वारा बताए गए उपायों को अच्छे से पढ़ ले समझे एवं अपने जीवन में अपनाएं।

अगर आप विवाह योग्य हो चुके हैं मगर आपका विवाह आपके कुंडली में राशि नक्षत्रों के वजह से रुका हुआ है और ठीक से संपन्न नहीं हो रहा है या टूट जा रहा है तब चिंता मत कीजिए आप प्रत्येक गुरुवार को जब भी नहाएं  तब उस नहाने वाले पानी में चुटकी भर हल्दी डालकर नहा लीजिए।

कई बार बृहस्पति की दशा खराब में  होने के वजह से भी शादी रुक जाता है अगर आप ऐसा करेंगे गुरुवार को तो इससे आपका बृहस्पति मजबूत होगा और आप का विवाह जल्दी संपन्न हो जाएगा।

आप जहां सोते हैं उसके सिरहाने आप किसी भी शुक्रवार के दिन 8 छुहारे खरीद कर लेकर आए बाजार से और उसे उबाल कर अपने सिरहाने के पास रख दीजिए और शनिवार जैसे ही हो वैसे आप सुबह उठ कर नहा धोकर उन छुवारों को किसी बहते हुए पानी में बहा दीजिए इससे जो आपका विवाह इतने दिनों से रुका हुआ था वह विवाह संपन्न होगा और जल्दी ही आपका विवाह हो जाएगा।

अगर आप स्त्री हैं और आप का विवाह नहीं हो रहा है तब चिंता मत कीजिए  आपको किसी के भी विवाह के समय जाना है और जो भी दुल्हन है उसके हाथों से अपने हाथों में मेहंदी लगवाना है ऐसा करने से आप का विवाह जल्दी तय हो सकता है ऐसा बहुत से क्षेत्रों में बहुत से लोगों ने ऐसा उपाय करके लाभ हासिल किया है। क्या पता आप भी अगर यह उपाय करें तो आपका भी विवाह जल्दी हो सकता है इसलिए इस उपाय को अवश्य करके देखें।

बहुत से लोगों के राशि में सूर्य की दशा ठीक ना होने कारण के कारण भी विवाह अटका रहता है अगर आपके कुंडली में भी सूर्य भगवान के कारण, सूर्य ग्रह के कारण आप का विवाह अटका हुआ है तो आप चिंता मत कीजिए आप प्रातःकाल जल्दी उठ कर नहा धोकर सूर्य भगवान को जल का अर्घ दीजिए और ओम सूर्याय नमः मंत्र का उच्चारण करके 11 बार सूर्य भगवान के सामने खड़े होकर इस मंत्र का जाप कीजिए आपका विवाह अवश्य ही जल्दी हो जाएगा।

ऊं सोमेश्वराय नमः अगर आप नारी हैं तो आप हर सोमवार को दूध वाला जल से भगवान शिव के ऊपर डालिए और इस मंत्र का जाप करते हुए मन ही मन भगवान शिव से प्रार्थना कीजिए कि हे शिव शंभू मेरा विवाह जल्दी से संपन्न हो जाएं।

आप महिला हो या पुरुष अगर आप शिव पार्वती जी की मूर्ति की स्थापना या चित्र की स्थापना अपने घर पर कर हर सोमवार को शिव-पार्वती का पूजन करते हैं उनका नाम जप इत्यादि करते हैं तो अवश्य ही आपका विवाह जल्दी संपन्न हो जाएगा और आपके घर परिवार वाले जो आपके विवाह को लेकर परेशान हैं उनकी परेशानियां दूर हो जाएगी क्योंकि आपका विवाह इस पूजन से जल्द से जल्द हो जाएगा।

अगर आपके ऊपर शनि देव का प्रभाव है जिस वजह से अब का विवाह नहीं हो रहा है तो आप चिंता मत कीजिए प्रत्येक शनिवार को तिल से भगवान शिव को नहलाएं। इससे शनि की दशा जो है वह खत्म हो जाएगी और आपका विवाह जल्दी हो जाएगा।

अगर आपके ऊपर राहु की दशा चल रही है जिसके कारण विवाह में रूकावटें आ रही है तो इसमें भी चिंता मत कीजिए आप हर शनिवार को बहते हुए पानी में नारियल बहा दीजिए इसे राहु का जो दशा है वो कट जाएगा और जल्दी हो जाएगा आपका विवाह। आशा करते हैं दोस्तों कि आपको आज का हमारा यह उपाय पसंद आएगा।

तलाक रोकने के उपाय

[Total: 1    Average: 5/5]
Call Now Button
WhatsApp chat