बेहतर नौकरी पाने के आसान उपाय

बेहतर नौकरी पाने के आसान उपाय

मध्यमवर्गीय समाज में बच्चे के जन्म के साथ ही उसके माता-पिता उसके अच्छी सी नौकरी के स्वप्न देखने लगते हैं। वे अपने  बच्चों की परवरिश इस प्रकार करते हैं की उन्हें अच्छी सी बल्कि सरकारी नौकरी जल्द मिल जाए। बच्चे भी माता-पिता के स्वप्न को पूरा करने की जी-तोड़ कोशिश करते हैं। वो हर प्रकार से बेहतर नौकरी पाने के आसान उपाय अपनाते हैं जिनसे सबको जीवन में खुशी मिल जाए। लेकिन कहते हैं न भाग्य का साथ होना जरूरी होता है। अगर किस्मत के सितारे अच्छे न हों तो कोई भी उपाय काम नहीं आता है। तो आइये देखें की नौकरी पाने के अचूक टोटके क्या हो सकते हैं जिनसे सफलता जल्दी मिल जाए।

बेहतर नौकरी पाने के आसान उपाय
बेहतर नौकरी पाने के आसान उपाय
  1. शिव पूजन:

कहते हैं भगवान शिव तो भोले भण्डारी हैं। सबके मन की इच्छा बिना कहे जान लेते हैं और बहुत सरल उपाय से प्रसन्न हो जाते हैं। अगर आप भी नौकरी पाने का अचूक टोटका अपनाना चाहते हैं तो शिव भगवान की पूजा करें। शिव लिंग पर जल और दूध का मिश्रण को अर्पण करें और बिना टूटे चावल चड़ाएँ।

  1. काली पूजा :

देवी काली, शक्ति का ही नहीं माँ का भी रूप हैं। इसलिए सच्चे मन से की गई माँ काली की पूजा जरूर फल देती है। अगर आप नौकरी पाने में सफलता के उपाय करना चाहते हैं तो माँ काली का पूजन करें। इसके लिए महीने के पहले सोमवार को सफ़ेद कपड़े में काले चावल बांध कर माँ काली को अर्पित कर दें। माँ काली निश्चित ही प्रसन्न होंगी और आपको नौकरी मिल जाएगी।

  1. गौ-ग्रास:

कहते हैं गौ के शरीर में 33 करोड़ देवी-देवता निवास करते हैं। एक गाय की सेवा करने से बहुत पुण्य मिलता है। हो सकता है आपके जीवन में सरकारी नौकरी का योग है लेकिन मिल नहीं रही है तो कुछ करना चाहिए। ऐसी स्थिति में आपकी नौकरी पाने का अचूक टोटका अपनाना चाहिए। इसके लिए घर में एक आटे की बड़ी सी लोई लेकर उसमें थोड़ा सा गुड रख दें। अब सुबह के समय घर से निकलते समय यह पूड़ा लेकर निकलें और किसी भी गाय को खिला दें। यह उपाय शीघ्र ही आपकी समस्या को हल करेगा।

  1. दरिद्र नारायण:

किसी गरीब को दान देना महादान कहलाता है। कई बार परिस्थितियाँ ऐसी बन जाती हैं की सारे उपाय और मंत्र असफल हो जाते हैं। इस हालत में आप नौकरी में सफलता के उपाय के रूप में कुछ अलग भी कर सकते हैं। आप अपने साल में तीन बार किसी गरीब व्यक्ति को कंबल का दान कर दें। दरिद्र को दान करने से उसके मन से सच्चा आशीर्वाद मिलता है। आपको हर हाल में नौकरी मिल जाएगी।

  1. हल्दी-स्नान:

हल्दी का हिन्दू धर्म में बहुत पवित्र स्थान है। घर के रसोई से लेकर पूजा घर तक  हल्दी का उपयोग होता है। इसी हल्दी का आप उपयोग नौकरी पाने के अचूक टोटके के रूप में कर सकते हैं। सुबह अपने नहाने के पानी में हल्दी मिला दें। फिर इस हल्दी वाले पानी से स्नान करें। स्नान करके घर के पूजा घर में 11 अगरबत्ती से भगवान की पूजा करें। जिसदिन आपको सरकारी नौकरी का योग हो उसदिन यह उपाय जरूर करें। नौकरी पाने का यह अचूक उपाय है।

  1. गणेश पूजन:

भगवान गणेश को विध्नविनाशक और विध्नहर्ता भी कहा जाता है। यदि सरकारी नौकरी की इच्छा हैं, तो उसके लिए एक मंत्र से गणेश जी को प्रसन्न किया जा सकता है। गणेश जी की मूर्ति के आगे चन्दन की माला से 11 बार “ॐ वक्रतणडाय हूं” का जाप करें। यह सरकारी नौकरी पाने का मंत्र है जिसकी सफलता में कोई संदेह नहीं है ।

  1. खग-भोज:

रात के बाद सुबह-सुबह पक्षियों की आवाजें मन को मोह लेती हैं। यही पक्षी बेरोजगारी की अवस्था में नौकरी पाने का अचूक टोटका भी हैं। बेहतर नौकरी पाने के उपाय के रूप में पक्षियों को दाना जरूर डालें। इसके लिए सात तरह का अनाज जिसे सतनजा भी कहते हैं प्रयोग में लाया जा सकता है। अगर सतनजा नहीं मिलता तो बाजरा भी लिया जा सकता है।

  1. शनिदेव उपाय:

शनि भगवान के उपाय हर प्रकार के संकट काटने वाले होते हैं। कई बार आप अपनी वर्तमान नौकरी से खुश नहीं होते हैं। आप नौकरी बदलना चाहते हैं और सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं तो शनि मंत्र का जाप करें। शनिवार के दिन, शनि देव की पूजा करते हुए, “ऊंशंशनैश्चराय नमः” का 108 बार जाप कर लें। सरकारी नौकरी पाने का मंत्र इससे अच्छा और कोई नहीं है ।

  1. नींबू उपाय:

नींबू प्यास बुझाने के ही काम नहीं आता है बल्कि यह किस्मत की बाधाएँ भी दूर करता है। कुछ व्यक्ति विभिन्न प्रकार के उपाय अपनाते हैं जिससे उनके बिगड़े काम बन जाएँ। आप भी अगर नौकरी पाने का अचूक टोटका चाहते हैं तो यह उपाय अपनाएँ । इसके लिए आप एक कागदी नींबू ले लें। अब इस नींबू के चार टुकड़े कर लें और एक चौराहे पर ले जाएँ। वहाँ जाकर इस कटे नींबू को चार दिशाओं में फेंक दें। अब बिना किसी ओर देखे घर वापस आ जाएँ। इस उपाय से घर में किसी प्रकार की बाधा हो तो दूर हो जाएगी। आपको नौकरी में सफलता पाने के उपाय के रूप में कुछ और नहीं करना होगा।

  1. हनुमान सेवा:

हनुमान जी, श्री राम के सेवक हैं और हर प्रकार की मुश्किलों का हल करके सबका मंगल करते हैं। अगर आप नौकरी न मिलने से परेशान हैं तो हनुमान जी की पूजा सच्चे मन से करें। इसके लिए वो चित्र लें जिसमें हनुमान जी पहाड़ के साथ उड़ते दिखते हैं। बेहतर नौकरी पाने का आसान तरीका है ये हनुमान पूजा । सच्चे मन से उनकी पूजा करें और नौकरी में सफलता पाएँ।

इन उपायों को अपनाने से किसी की नवयुवक या नवयुवती को बेरोजगार नहीं रहना होगा। यह सारे उपाय नौकरी पाने के अचूक टोटके हैं। अगर किसी को सरकारी नौकरी पाने का मंत्र चाहिए तो उसके लिए शनि देव के मंत्र का जाप कर। यह नौकरी में सफलता के उपाय हैं।

[Total: 0    Average: 0/5]
WhatsApp chat